भदोही पुलिस अधीक्षक ने वाहन चालकों को यातायात के नियमों के बारे में बतलाया दो पहिया वाहन के लिए हेलमेट लगाना चार पहिया वाहनों के लिए सीट बेल्ट की अनिवार्यता को बतलाया

भदोही। जिला यातायात पुलिस की तरफ से सड़क सुरक्षा अभियान के तहत गुरुवार को नगर के अजीीमुल्लाह चौराहे पर बाइक, टाटा मैजिक, फोर व्हीलर, थ्रीव्हीलर व आटो आदि चालकों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया गया। साथ ही नियम तोड़ने पर कई के चालान भी किए गए।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने कहा कि सीट बेल्ट को लगाना बहुत ही जरूरी है। इसके बांधने से दुर्घटना होने से बचाया जा सकता है। बाइक चालकों को चाहिए कि वह हेलमेट पहनकर ही बाइक को चलाए। इसकी कीमत कुछ भी नहीं है। लेकिन जान तो अनमोल है। उन्होंने कहा कि घर से निकलने के बाद आपके बच्चे और परिवार के लोग आपका इंतजार करते हैं। ऐसे में जब भी बाइक चलाए तो हेलमेट जरुर पहने और चार पहिया वाहनों को चलाते समय सीट बेल्ट को लगाना न भूलें। क्षेत्राधिकारी भूषण वर्मा ने कहा कि सावधानी में ही सुरक्षा है। कुछ लोग यातायात नियमों की अनदेखी कर वाहन चलते हुए न केवल खुद बल्कि दूसरों के लिए भी हादसे का कारण बनते हैं। यदि कोई भी चालक नियमों की अनदेखी कर वाहन सड़क पर चलाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उसका लाइसेंस भी निलंबित किया जाने का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि दो पहिया वाहन चलाने वालों को हेलमेट लगाना और चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाना जरूरी है। इस दौरान यातायात नियमों का न पालन करने वालों का चालान काटा गया। वहीं प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत राय ने कहा कि यातायात नियमों का न पालन करने के कारण ही हादसे होते हैं। अगर नियमों का पालन किया जाए तो हादसों में कमी आ सकती है। यातायात प्रभारी निरीक्षक बृजबली तिवारी ने भी सभी को यातायात के नियमों की विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
Facebook
Facebook
YouTube
INSTAGRAM