छात्र संघ राजनीति की पाठशाला सपा

भदोही। समाजवादी छात्र नौजवान जागरुकता अभियान के तहत बुधवार को मोढ़ क्षेत्र के दुमदुमा गांंव में स्थित एक विद्यालय में लोकतंत्र में मौजूदा हालात, छात्र-छात्राओं की समस्याएं एवं छात्र संघ की उपयोगिता बिषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जहां इन समस्याओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई।
इस दौरान कार्यक्रम के प्रभारी चंद्रशेखर यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में लोकतंत्र खतरे में है। संविधान की प्रतियां जलाई जा रही और उसे फाड़ा जा रहा है। लेकिन ऐसे लोगों के खिलाफ सरकार द्वारा कोई कार्रवाई नही की जा रही। वहीं पूर्व ब्लाक प्रमुख विकास यादव ने कहा कि भारतीय राजनीति में छात्र संघ का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। जिसे राजनीति की नर्सरी कहा जाता है। लेकिन सरकार राजनीति की नर्सरी छात्र संघ को खत्म करने की कोशिश कर रही है। यही वजह है कि छात्र संघ का चुनाव नही कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे में छात्र-छात्राएं को भाजपा की चाल को समझने की जरूरत है। वह वोट की राजनीति के लिए सिर्फ युवाओं का इस्तेमाल करते हैं। सपा जिलाध्यक्ष आरिफ सिद्दीकी ने कहा कि विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में होने वाली समस्याओं को लेकर छात्र संघ के पदाधिकारी संघर्ष करते है। उनके संघर्षों के बल पर ही छात्र-छात्राओं को समस्या से निजात मिलता है। अगर विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में छात्र संघ का चुनाव नही होगा तो वहां की स्थिति और भी खराब हो जाएगी।
इस मौके पर मुख्तार हाशमी, चंदन, श्यामधर यादव, अशोक बिंद, शुभम गुप्ता, अजित यादव, संतोष यादव, अरशद मंसूरी, प्रमोद यादव, संतोष यादव, रमाशंकर यादव, महेंद्र यादव मनोज यादव, शेरा अख्तर, आदित्य पाठक, गोविंदा गौतम, जितेंद्र राय आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता सछास जिलाध्यक्ष जितेंद्र यादव व संचालन सयुस जिलाध्यक्ष मनोज यादव ने किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
Facebook
Facebook
YouTube
INSTAGRAM